अमिताभ बच्चन की फ़िल्म से शुरू होगा कान फ़िल्म समारोह

  • 13 मार्च 2013
लीयोनार्डो डी  केप्रिओ
इस फ़िल्म में मुख्य भूमिका लीयोनार्डो डी केप्रिओ ने निभाई है.

दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित फिल्म महोत्सवों में से एक कान फ़िल्म समारोह का उदघाटन इस बार अमिताभ बच्चन की थ्री डी फ़िल्म 'द ग्रेट गैट्सबी' के साथ होगा.

अमिताभ बच्चन ने अपने फ़ेसबुक पेज पर लिखा है "बाज़ लुर्मन की फ़िल्म 'द ग्रेट गैट्सबी' को आधिकारिक रूप से कान फ़िल्म महोत्सव की ओपनिंग फ़िल्म के रूप में चुन लिया गया है. यह ओपनिंग 15 मई को होगी और इस फ़िल्म का प्रीमियर न्यूयॉर्क में एक मई को होगा. मैं इसे लेकर बहुत उत्साहित हूँ.'

अमिताभ बच्चन ने इस फ़िल्म में एक छोटी सी भूमिका निभाई है. बाज़ लुर्मन की तरफ से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि "समारोह के मौके पर अमिताभ बच्चन और अमरीकी रैप गायक जे ज़ी भी मौजूद होंगे."

अमिताभ बच्चन ने इस फ़िल्म में मेयर वोल्फ्शेम का किरदार निभाया है. इस फ़िल्म में मुख्य भूमिका लियोनार्डो डी केप्रिओ ने निभाई है.

यह फ़िल्म एफ़ स्कॉट फिट्ज़गेरल्ड की कहानी पर आधारित है और यह 1920 के दशक के अमरीका में चित्रित है .

इस फ़िल्म की कहानी नायक के रोमांटिक और त्रासदीपूर्ण जीवन के इर्द गिर्द घूमती है .

अपने एक बयान में बाज़ लुर्मन ने कहा है, " यह मेरे लिए, हम सबके लिए बहुत ही सम्मान की बात है और ऐसा केवल इसलिए नहीं क्योंकि 21 साल पहले मेरी पहली फ़िल्म यहाँ रिलीज़ हुई थी. ऐसा इसलिए क्योंकि एफ़ स्कॉट फिट्ज़गेरल्ड ने अपनी इस अद्भुत कहानी के कुछ बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्से जहाँ लिखे थे वो जगह यहाँ से बेहद नज़दीक है."

कान फ़िल्म समारोह के लंबे इतिहास में थ्री डी में दिखाई जाने वाली यह दूसरी फ़िल्म होगी.

संबंधित समाचार